Friday , September 22 2017
Breaking News
Home / Breaking News / अर्जुन राणातुंगा का सनसनीखेज आरोप, 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स था?

अर्जुन राणातुंगा का सनसनीखेज आरोप, 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स था?

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राणातुंगा के एक बयान से भूचाल आ गया है। अर्जुन राणातुंगा के मुताबिक 2011 वर्ल्ड कप क्रिकेट का फाइनल मुकाबला फिक्स था। मुंबई में खेले गए फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीता था। श्रीलंका के अंग्रेजी अखबार डेली मिरर के मुताबिक, राणातुंग का यह आरोप टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा के 2009 में पाकिस्तान दौरे पर दिए गए बयान के बाद आया है।

राणातुंगा ने कहा, “विश्व कप के फाइनल में मैं कमेंट्री पैनल में था। मुझे श्रीलंका के प्रदर्शन को देखते हुए बेहद निराशा हुई थी।” श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (97) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 91) की बेहतरीन पारियों की मदद से हासिल कर लिया था। भारत ने मैच छह विकेट से जीता था और विश्व विजेता बना था।

पूर्व कप्तान ने कहा, “मैं नहीं बता सकता कि उस दिन क्या हुआ था, लेकिन मैं किसी दिन सच सामने लेकर आऊंगा। मेरा मानना है कि इस मामले में जांच होनी चाहिए।” राणातुंगा अब श्रीलंका सरकार में पेट्रोलियम और नवीकरणीय संसाधन मंत्री हैं। उन्होंने यहां सीलोन पेट्रोलियम निगम के कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बातें कहीं।

ये भी पढ़े

हावडा-इलाहाबाद सिटी की बिगड़ी चाल, चली 5:23 घंटे लेट

Share this on WhatsAppगहमर।(रामबिलास यादव) स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में हावडा व इलाहाबाद …

error: Content is protected !!