Sunday , January 21 2018
Breaking News
Home / Breaking News / क्लासिक मिसेज इंडिया नार्थ-2017 शैली माहेश्वरी गुप्ता ने ‘पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ’ कार्यक्रम का किया शुभारंभ

क्लासिक मिसेज इंडिया नार्थ-2017 शैली माहेश्वरी गुप्ता ने ‘पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ’ कार्यक्रम का किया शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा : इंस्टिट्यूट ऑफ हॉर्टिकल्चर टेक्नोलॉजी ने इंस्टिट्यूट के टेक्नोलॉजी पार्क ग्रेटर नोएडा में पेड़ लगाओ पेड़ बचाओ वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम को मुख्य अतिथि क्लासिक मिसेज इंडिया नॉर्थ 2017 मिसेज शैली माहेश्वरी गुप्ता द्वारा लांच किया गया। मिसेज शैली माहेश्वरी गुप्ता जी ने इंस्टिट्यूट के टेक्नोलॉजी पार्क में वृक्षारोपण के साथ-साथ ग्रेटर नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभागियों में वृक्ष भी वितरित किए।

राष्ट्रीय गान के पश्चात मुख्य अतिथि का स्वागत संस्थान के निदेशक ने किया और पर्यावरण के संरक्षण के लिए संस्थान द्वारा किए गए कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। मुख्य अतिथि को सूचित किया गया कि संस्थान में भारत और विदेशों के 50,000 से अधिक किसानो और कृषि विस्तार अधिकारियों के लिए विभिन्न प्रशिक्षण आयोजित किए। हाल ही में IHT ने सफलतापूर्वक हार्टी इंडिया2017 सह वर्क शॉप प्रदर्शन आयोजित किया था और 9 देशों के प्रशिक्षुओं के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण को भी सफलतापूर्वक पूर्ण किया है।

मिसेज माहेश्वरी ने भारत में प्रचलित पर्यावरण की स्थिति के बारे में समग्र दृष्टिकोण प्रस्तुत किया और ग्लोबल वार्मिंग, पर्यावरण और पर्यावरण प्रदूषण के बारे में वैश्विक चिंताओं से अवगत कराया और इस बात पर जोर दिया कि सभी मनुष्यों को उनके राष्ट्रीयताओं के बावजूद पर्यावरण की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपाय करने के लिए मिलकर काम करना होगा। उन्होंने आगे जैविक खाद्य की आवश्यकता पर जोर दिया जो एक स्वस्थ शरीर को प्राप्त करने के लिए बहुत आवश्यक है। यह समारोह मुख्य अतिथि के इस आश्वासन के साथ समाप्त हुआ कि वह भविष्य में संस्थान के ऐसे कार्यक्रमों से जुड़ी रहेंगी।

ये भी पढ़े

गौतम बुद्ध नगर के दो प्रभारी निरीक्षाओं को डीजीपी करेंगे सम्मानित

Share this on WhatsAppग्रेटर नॉएडा :उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने अब सूबे  की …

error: Content is protected !!