Friday , September 22 2017
Breaking News
Home / Breaking News / शुरू हो गई है Jio phone की प्री- बुकिंग , ऐसे करें बुकिंग

शुरू हो गई है Jio phone की प्री- बुकिंग , ऐसे करें बुकिंग

नई दिल्ली : भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस की तरफ से अपने ग्राहकों के लिए खास सौगात है। जल्द ही रिलायंस का 4G फोन बाजार में उपलब्ध होने वाला है। इस फोन के लिए प्री-बुकिंग अभी से शुरु कर दी गई है। बता दें कि रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की बीटा टेस्टिंग शुरू हो गई है। हालांकि अभी केवल इस 4जी फीचर फोन का बीटा ट्रायल हो रहा है। आम ग्राहक के लिए यह फोन अभी उपलब्ध नहीं है। बीटा ट्रायल का मकसद आम ग्राहकों को फोन बेचने से पहले इसकी सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर कमियों की पहचान करना और उन्हें दूर करना है। वैसे तो जियो फोन की आधिकारिक बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी, लेकिन दिल्ली-एनसीआर के चुनिंदा रिटेल स्टोर ने ऑफलाइन इस हैंडसेट का प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है।

आपको बताते हैं कि आप कैसे ये फोन बुक कर सकते हैः
सबसे पहले आपको कंपनी की वेबसाइट https://www.jio.com/en-in/jp-keep-me-posted पर क्लिक करना होगा। यहां पर आपको अपना नाम, ईमेल आईडी, एरिया पिनकोड और अपना फोन नंबर रजिस्‍टर्ड कराना होगा.

एसएमएस से ऐसे करें बुकिंग
अपने मैसेज बॉक्‍स में जाकर टाइम कीजिए JP<>अपना एरिया पिनकोड<>अपने एरिया में मौजूद जियो स्‍टोर का कोड।
इसके बाद इसे 7021170211 पर भेज दीजिए।

साथ ही माई जियो एप और ऑफलाइन से इस फोन को बुक किया जा सकता है। जियो फोन की बुकिंग के लिए आपको अधिकृत जियो रिटेलर को अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। रिलायंस जियो आउटलेट में भी आधार कार्ड के बिना जियो फोन की बुकिंग नहीं होगी। आधार नंबर की कॉपी देने के बाद कई जानकारियां सॉफ्टवेयर में अपलोड होंगी. इसके बाद आपको एक टोकन नंबर मिलेगा। यह टोकन नंबर फोन लेते वक्त काम आएगा। फिलहाल देशभर में एक आधार नंबर पर एक ही फोन की बुकिंग की जा सकती है।

ये भी पढ़े

सीएम योगी के बाद पीएम मोदी 9 दिन के उपवास पर, होगी विशेष पूजा

Share this on WhatsAppहिन्दुओं की सबसे पवित्र त्योहार शारदीय नवरात्रि आज से शुरू हो चुके …

error: Content is protected !!