Friday , September 22 2017
Breaking News
Home / Breaking News / बीयर पीने से होते हैं ये गजब के फायदे, जानकर हैरान रह जाएंगे

बीयर पीने से होते हैं ये गजब के फायदे, जानकर हैरान रह जाएंगे

नई दिल्ली : बियर पीकर आप मजे-मजे में अधिक मात्रा में कैलोरी की खपत कर लेते हैं। बियर में कैलोरी की मात्रा अधिक होती है। जो आपका वजन तेज़ी से बढ़ाती है। हम आपको विभिन्न तरह की बियर की कैलोरी बता रहे हैं, जिससे आपको कम कैलोरी वाली बियर का चुनाव करने में सहायता मिल सकती है। दुनिया के पहले इंडियन न्यूट्रीशन ट्रैकर हेल्दीफायमी कैलोरी काउंटर (HealthifyMe Calorie Counter) के अनुसार किस तरह की बियर में कितनी कैलोरी होती है, आइए जानते हैं:

लाइट बीयर: 1 कैन = 102.7 कैलोरी (1 कैन = 350 मिलीलीटर)
रेगुलर बियर: 1 कैन = 153.1 कैलोरी ((1 कैन = 350 मिलीलीटर)
फ्रूट बीयर: 1 बोतल = 130 कैलोरी (1 बोतल = 550 मिलीलीटर)
सपोरो बीयर: 1 बोतल = 257 कैलोरी ((1 बोतल = 550 मिलीलीटर)

स्वस्थ वजन बनाए रखने के लिए आप रेगुलर बियर की जगह कम कैलोरी वाली बियर ले सकते हैं। इसके अलावा लाइट बियर भी एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि इसमें कम कैलोरी होती है। शोधकर्ताओं के अनुसार, एक हफ्ते में तीन बार बियर पीने से आपको गठिया से निपटने में मदद मिलती है।

एक अध्ययन में यह भी पता चला है कि रोजाना एक गिलास बियर पीने से दिल को स्वस्थ रखा जा सकता है।बियर पीने के एक घंटे के भीतर धमनियां अधिक लचीली हो जाती हैं और ब्लड फ्लो में सुधार होता है। बियर आपके दिमाग के डोपामाइन को सक्रिय करती है, जिससे आप ख़ुशी महसूस करते हैं। बीयर में पके हुए मांस में पाए जाने वाले कार्सिनोजन की संख्या को कम करने की भी क्षमता होती है।

ये भी पढ़े

opppssss इस एक्ट्रेस पर आया रणबीर कपूर का दिल !

Share this on WhatsAppकैटरीना कैफ से अलग होने के बाद रणबीर थोड़े अकेले थे। लेकिन …

error: Content is protected !!