Sunday , January 21 2018
Breaking News
Home / Featured / सुसाइड गेम ने फिर ली जान, 7वीं मंजील से कूदा 14 साल का बच्चा

सुसाइड गेम ने फिर ली जान, 7वीं मंजील से कूदा 14 साल का बच्चा

मुंबईः आज के समय में बच्चों को इंटरनेट की दुनिया ज्यादा पसंद आने लगी है। लेकिन उन्हें ये नहीं पता की ये इंटरनेट और इंटरनेट गेम्स इनके लिए जानलेवा भी बन सकता है। आज आपको बताते हैं रूस में बने ब्लू व्हेल चैलेंज सुसाइड गेम के बारे में जिसकी वजह से कई मासूमों की जान गई है।

अंधेरी ईस्ट में रहने वाले 14 साल के मनप्रीत ने सातवीं मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली। जब उसके दोस्तों से इस बारे में जानकारी ली गई तो उन्होनें बताया कि मनप्रील ‘द ब्लू व्हेल गेम’ खेल रहा था। मनप्रीत ने सुसाइड से पहले दोस्तों को मैसेज किया था कि वह स्कूल नहीं आएगा। उसके माता-पिता को भी कुछ समझ नहीं आ रहा कि बेटे ने ऐसा कदम क्यों उठाया। फिलहाल पुलिस की जांच जारी है।

आपको बतातें है क्या है ये ‘द ब्लू व्हेल गेम’ जिसकी वजह से बच्चे दे रहे हैं अपनी जान
द ब्लू व्हेल गेम’ या ‘द ब्लू व्हेल चैलेंज’ रूस में बना इंटरनेट गेम है। इसे फिलिप बुडेकिन ने 2013 में बनाया था। रूस में इसका पहला सुसाइड केस 2015 में सामने आया था। अब तक वहां 130 लोग आत्महत्या कर चुके हैं।
इस गेम में यूजर को 50 दिन तक कुछ खास टास्क बताए जाते हैं। इन टास्क में खुद को चोट पहुंचाना, हॉरर मुविज देखना और आधी रात को उठकर अजीब हरकतें करना शामिल है। एक-एक कर सारे टास्क पूरे करते रहने पर आखिरी में सुसाइड के लिए उकसाया जाता है।हर टास्क पूरा होने के साथ प्लेयर को अपने हाथ पर एक कट लगाने के लिए कहा जाता है। आखिरी में जो आकृति उभरती है, वो व्हेल की होती है।

ये भी पढ़े

गौतम बुद्ध नगर के दो प्रभारी निरीक्षाओं को डीजीपी करेंगे सम्मानित

Share this on WhatsAppग्रेटर नॉएडा :उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने अब सूबे  की …

error: Content is protected !!