Sunday , January 21 2018
Breaking News
Home / Breaking News / गर्मियों में निखरी त्वचा पाने के लिए, घर में ऐसे बनाएं फेसपैक

गर्मियों में निखरी त्वचा पाने के लिए, घर में ऐसे बनाएं फेसपैक

नई दिल्ली: गर्मी के मौसम में हमें अपनी त्वचा की ज्यादा केयर करने की ज़रूरत होती है। चेहरे को चमकदार बनाए रखने के लिए त्वचा में नमी बनाए रखना और उसका पोषण बेहद जरूरी है. घर पर बने खीरे का पैक, टमाटर का रस, हल्दी, बेसन, दही और नींबू के रस से बना फेसपैक आपकी त्वचा में निखार और चमक बनाए रखने के लिए सबसे उपयुक्त है।

नियमित तौर पर की जाने वाली चेहरे की देखभाल से संबंधित आसानी से तैयार हो जाने वाले घरेलू पैक के साथ ही चेहरे की सफाई, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग पर भी जोर दिया है.तरबूज फेशियल, खीरा फेशियल, स्ट्रॉबेरी फेशियल और आलू का इस्तेमाल कर फेशियल किया जा सकता है. ये चीजें आपके चेहरे को ताजगी का अहसास देगी और त्वचा को रिजूविनेट करेंगी. इससे गर्मी के मौसम त्वचा को ठंडक महसूस होगा।

टमाटर का गूदा और रस त्वचा पर से टैनिंग हटाने में काफी मददगार होता है. यह त्वचा को कोमल, चमकदार बनाने के साथ ही रंग साफ भी करता है. इसे बालों पर भी लगाया जा सकता है, जिससे बालों में चमक आती है और तेज धूप में सुरक्षा प्रदान करता है.त्वचा को हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाए रखने का यह सही समय है, क्योंकि तेज धूप से टैनिंग, दाग-धब्बे पड़ने और झुर्रियां पड़ने जैसी समस्या हो सकती है।

महिलाएं त्वचा में निखार लाने के लिए खीरा, बादाम और शहद से बना पैक भी लगा सकती हैं.खीरे का ओवरनाइट फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले मिक्सर के इस्तेमाल से खीरे का रस निकाल लें, अब इसमें गुलाब जल और ग्लिसरीन समान मात्रा में मिलाएं. पेस्ट को न ज्यादा पतला बनाएं न ज्यादा गाढ़ा बनाएं और अब इसे रात में सोने जाने से पहले लगा लीजिए. सुबह में चेहरे को साफ पानी से धुल ले और थपथपाकर सुखा लें. कुछ दिनों में आपको अपने चेहरे के रंग में काफी बदलाव नजर आएगा।

 

ये भी पढ़े

गौतम बुद्ध नगर के दो प्रभारी निरीक्षाओं को डीजीपी करेंगे सम्मानित

Share this on WhatsAppग्रेटर नॉएडा :उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने अब सूबे  की …

error: Content is protected !!