Friday , September 22 2017
Breaking News
Home / Breaking News / अगर आपका अकाउंट भी है इस बैंक में तो, कैश की होगी होम डिलिवरी

अगर आपका अकाउंट भी है इस बैंक में तो, कैश की होगी होम डिलिवरी

भारतीय स्टेट बैंक समेत देश के लगभग सभी बड़े बैंकों ने एटीएम विद्ड्रॉअल पर चार्ज लेना शुरू कर दिया है. ये बैंक न सिर्फ दूसरे बैंकों की एटीएम से विद्ड्रॉअल पर चार्ज वसूल रहे हैं, बल्‍क‍ि अपनी एटीएम से भी विद्ड्रॉअल पर भी चार्ज वसूला जा रहा है. पर एक ऐसा बैंक है, जो आपको न सिर्फ अनलिमिटेड विद्ड्रॉअल की सुविधा दे रहा है, बल्क‍ि कई प्रीमियम बैंकिंग सर्विसेज भी फ्री दे रहा है. इसके साथ ही कैश की होम डिलीवरी भी होगी।

हम बात कर रहे हैं इंडसइंड बैंक की. यह बैंक एसबीआई, पीएनबी और प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंकों को भी अपनी सर्विसेज के मामले में मात दे रहा है. इसकी तरफ से अपने हर बैंक कस्टमर को कई प्रीमियम सुविधाएं दी जा रही हैं। अनलिमिटेड एटीएम विद्ड्रॉअल: इंडसइंड बैंक की वेबसाइट के मुताबिक बैंक के कस्टमर देश के किसी भी भाग में किसी भी बैंक की एटीएम से अनलिमिटेड विद्ड्रॉअल कर सकते हैं. इसके लिए उनसे किसी भी तरह का चार्ज नहीं वसूला जाएगा।

बैंक आपको फ्री चेक पिकअप की सुविधा भी दे रहा है. यह सुविधा हर कस्टमर को एक दिन में एक बार मिलेगी. इस तरह आप अपने घर पर बैठकर ही अपना चेक जमा कर सकते हैं.कैश पिकअप : चेक पिकअप के अलावा बैंक आपके घर से कैश भी पिक करेगा. इसके लिए आपको सिर्फ बैंक को इसकी जानकारी देने की जरूरत है. बैंक एग्जीक्यूटिव आपके घर आकर कैश पिक करेगा और आपके अकाउंट में डिपोजिट कर देगा. एक दिन में एक बार इस सुविधा का लाभ लिया जा सकता है और एक दिन में अध‍िकतम 1 लाख रुपए तक कैश बैंक पिक कर सकता है।

कैश डिलीवरी : इंडसइंड बैंक न सिर्फ कैश पिक करेगा, बल्क‍ि वह आपकी जरूरत और निर्देश के अनुसार कैश की होम डिलीवरी भी करेगा. बैंक के मुताबिक कस्टमर एक दिन में इस सुविधा का लाभ एक बार ही ले सकेंगे. हालांकि इस दौरान वह 1 लाख रुपए तक कैश मंगवा सकते हैं।

 

ये भी पढ़े

सीएम योगी के बाद पीएम मोदी 9 दिन के उपवास पर, होगी विशेष पूजा

Share this on WhatsAppहिन्दुओं की सबसे पवित्र त्योहार शारदीय नवरात्रि आज से शुरू हो चुके …

error: Content is protected !!