Monday , October 23 2017
Breaking News
Home / Breaking News / इन आसान टिप्स से रिकवर करें delete की हुई pictures

इन आसान टिप्स से रिकवर करें delete की हुई pictures

नई दिल्लीः अगर आपके फोन से गलती से ऐसी फोटोज डिलीट हो गई है जो डीलीट नहीं होनी चाहिए थी। या फिर जो फोटोज आपने डीलीट कर दी हैं वो आपको फिर से चाहिए। तो आपको हम बताते हैं की अब आप कैसे अपने फोन या कंप्यूटर में डिलीट की हुई फोटोज वापस रिकवर कर सकते हैं।

फोटो रिकवर करने के लिए आप Asoftech Photo Recovery सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते है। इसे Asoftech की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। इसके बाद अब सबसे पहले इस सॉफ्टवेयर को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लें। फिर कंप्यूटर से फोन के मैमोरी कार्ड को कार्ड रीडर के द्वारा कनेक्ट कर लें। डिलीट फोटोज फोन मैमोरी में सेव थी, तो फोन को कंप्यूटर के साथ यूएसबी केबल की मदद से कनेक्ट करें। सामान्यत: कंप्यूटर में फोन या मैमोरी कार्ड ड्राइव H या फिर G के नाम से my computer में दिखती है।

फिर Asoftech Photo Recovery सॉफ्टवेयर पर क्लिक करें और जैसे ही प्रोग्राम शुरू होते ही फोन जिस भी ड्राइव के नाम से कंप्यूटर में दिखें, उसका चयन करें। अब फोन की स्कैनिंग खुद स्टार्ट हो जाएगी। स्कैनिंग पूरी होते ही सॉफ्टवेयर उन फोटोज की लिस्ट यूजर को दिखा देगा जो रिकवर की जा सकती है। दी गई लिस्ट में से जिन भी फोटोज को आप रिकवर करना चाहते है उन्हें सेलेक्ट करें और इसके लिए ‘Recover’ विकल्प पर क्लिक कर दें। अब देखेंगे की सारी फोटोज वापिस फोन में सेव हो चुकी है।

लेकिन इस दौरान इन बातों का भी ध्यान जरुर रखें कि
– मोबाइल कैमरे से कोई नया फोटो नहीं खींचें।
-मेमोरी कार्ड में कोई नया डाटा नहीं डालें।
-मेमोरी कार्ड के डाटा को ट्रांसफर नहीं करें।
-मोबाइल को बंद नहीं करें।

ये भी पढ़े

बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में विश्व विजेता बने विपनेश

Share this on WhatsAppगाजियाबाद(शिवम गौड़) बॉडी बिल्डिंग के मिस्टर गाजियाबाद रह चुके विपनेश चौधरी ने फिर …

error: Content is protected !!