Friday , September 22 2017
Breaking News
Home / Breaking News / यहाँ लाखों रूपए में बिकती है वर्जिन दुल्हन, जानिए इस बाजार की सच्चाई

यहाँ लाखों रूपए में बिकती है वर्जिन दुल्हन, जानिए इस बाजार की सच्चाई

इस दुनिया में कुछ स्थान अपनी अजीबोगरीब परंपराओं अथवा घटनाओं के लिये जाना जाता है है। वैसे तो इस दुनिया में कई असाधारण चीजों के विशेष बाजार लगाए जाते है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक बाजार ऐसा भी लगाया जाता है। जहां नई नवेली दुल्हनों को खरीदा जाता है।

बता दें कि बुल्गारिया के स्टारा जागोर नामक जगह पर हर तीन साल में यह बाजार लगाया जाता है जिसमें गरीब परिवार अपने घर की लड़कियों को दुल्हन की तरह सजाकर बाजार में लाते है और यहां लड़का अपने पसंद की दुल्हन चुन सकता है। जहां ये लड़कियां भड़कीले कपड़े और मेकअप करके पहुंचती हैं। ताकि वो पुरुषों को अपनी तरफ अट्रेक्‍ट कर सकें। लेकिन इसके लिये उसे लड़की के परिवार वालों को तय कीमत चुकानी पड़ती है।

दरअसल यहां हर आयु की लड़कियां और महिलाएं दुल्हन के रूप में बिकने के लिये आती है। लेकिन इस बाजार में वर्जिन टीनएजर्स गर्ल्स की मांग ज्यादा रहती है। दुल्हन खरीदने के लिए लड़के के साथ उसके परिवार वाले भी पहुंचते हैं। दूल्हा पहले लड़की चुनता है और फिर उसे उससे बात करने का मौका दिया जाता है।

लड़की पसंद आने पर उसे अपनी पत्नी स्वीकार कर लेता है और लड़की के परिवार वालों को तय रकम देता है।यह चलन गरीब परिवारों में यहां कई पीढियों से चला आ रहा है। इस पर कोई कानूनी रोक भी नहीं। बुल्गारिया के कलाइदझी समुदाय द्वारा लगाया जाता है। समुदाय के अलावा कोई बाहरी व्यक्ति दुल्हन नहीं खरीद सकता। बाजार में वही परिवार होते हैं, जो अपनी लड़कियों की शादी करने के लिए आर्थिक रूप से कमजोर हैं।

 

ये भी पढ़े

हावडा-इलाहाबाद सिटी की बिगड़ी चाल, चली 5:23 घंटे लेट

Share this on WhatsAppगहमर।(रामबिलास यादव) स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में हावडा व इलाहाबाद …

error: Content is protected !!