Monday , October 23 2017
Breaking News
Home / Breaking News / भाजपाइयों की धमकी से महिला चिकित्सकों का सामूहिक इस्तीफा

भाजपाइयों की धमकी से महिला चिकित्सकों का सामूहिक इस्तीफा

रायबरेली: बछरावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात चार महिला चिकित्सकों ने स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया। हालांकि सीएमओ ने इस्तीफा स्वीकार न करके पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। चिकित्सकों ने गुरुवार को सुरक्षा की मांग करते हुए कहा कि भय की हालत में वे काम नहीं कर पा रही हैं। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बछरावां में तैनात डा. गरिमा, डा. पारुल, डा. सुप्रिया सिंह और डा. सुंदरिका यादव ने गुरुवार की अपरान्ह सीएचसी अधीक्षक एके जैसल को इस्तीफा सौंप दिया। कारण बताया कि स्थानीय भाजपा नेता शराब के नशे में धुत होकर आते हैं और बदसलूकी करते हैं। महिला चिकित्सकों ने सीएमओ को बताया कि अस्पताल में पहुंचकर खुद को भाजपा नेता बताने वाले तीन लोग ओपीडी नहीं करने दे रहे हैं। साथ ही जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। महिला चिकित्सकों का आरोप है कि युवक बाजार से दवाएं लिखने का दबाव भी बना रहे हैं। उनके इशारे पर काम नहीं करने पर उत्पीड़न कर रहे हैं।

चिकित्सकों ने कहा कि ऐसी स्थित में वे काम करने को तैयार नहीं है। वे सीएचसी बछरावां में स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। जब तक सुरक्षा नहीं मिलेगी, तब तक वे काम नहीं कर पाएंगी।रात में भी महिला चिकित्सकों को परेशान किया जा रहा है। इस पर सीएचसी अधीक्षक ने चिकित्सकों को सीएमओ कार्यालय भेज दिया।इस पर सीएमओ ने डीएम और एसपी को पूरे प्रकरण से अवगत कराया। साथ ही चिकित्सकों से कहा कि जिन लोगों ने बदसलूकी की, उनके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराएं। सीएमओ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डीके सिंह ने बताया कि बछरावां सीएचसी में महिला डॉक्टरों का उत्पीड़न करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जांच कराएंगे। इस संबंध में एसपी को भी पत्र लिखा जा रहा है।

ये भी पढ़े

बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में विश्व विजेता बने विपनेश

Share this on WhatsAppगाजियाबाद(शिवम गौड़) बॉडी बिल्डिंग के मिस्टर गाजियाबाद रह चुके विपनेश चौधरी ने फिर …

error: Content is protected !!