Monday , October 23 2017
Breaking News
Home / Breaking News / रेलवे के खराब खाने से बिगड़ी सेहत, 24 यात्रियों को फूड पॉइजनिंग

रेलवे के खराब खाने से बिगड़ी सेहत, 24 यात्रियों को फूड पॉइजनिंग

गोवा से मुंबई जा रही तेजस एक्सप्रेस में रविवार को रेलवे की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। जहां रेलवे द्वारा सर्व किया गया नाश्ता खाने से करीब 26 यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन में खाने का ठेका आईआरसीटीसी ने दिया है।  बीमार पैसेंजर्स को लाइफ केयर हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

भारतीय रेल मंत्रालय ने कहा है कि तेजस मामले में केटरिंग ठेकेदार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है और दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार, सुबह नाश्ता करने के बाद लोगों को दिक्कत शुरू हुई. करीब 220 यात्रियों को नाश्‍ता दिया गया था। ट्रेनों में खाना आईआरसीटीसी मुहैया कराती है। खाने में वेज और नॉन वेज दोनों होता है। आईआरसीटीसी ने जांच शुरू कर दी है. खाने का सैंपल जांच के लिए लिया गया है।

तेजस एग्जिक्युटिव क्लास में कैटरिंग के लिए यात्रियों को अतिरिक्त 504 रुपये और एसी चेयरकार में 410 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। मुंबई से करमाली जाते समय इस ट्रेन में पंजाबी घसीटाराम हलवाई द्वारा कैटरिंग सर्विस दी जाती है IRCTC के प्रवक्ता पिनाकिन मोरावाला के अनुसार, ‘हमारा गोवा में कोई बेस किचन नहीं है इसलिए इस ट्रेन की केटरिंग सेवा आउटसोर्स की गई है. यात्रियों को सुबह नाश्ते में उपमा, ऑमलेट, सैंडविच और जूस दिया गया था। फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है

ये भी पढ़े

बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में विश्व विजेता बने विपनेश

Share this on WhatsAppगाजियाबाद(शिवम गौड़) बॉडी बिल्डिंग के मिस्टर गाजियाबाद रह चुके विपनेश चौधरी ने फिर …

error: Content is protected !!