Monday , October 23 2017
Breaking News
Home / Breaking News / पुलिस जवानों ने राजनाथ सिंह को नहीं दिया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’, जानें पूरा मामला

पुलिस जवानों ने राजनाथ सिंह को नहीं दिया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’, जानें पूरा मामला

जोधपुर: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से पुलिसकर्मी नाराज चल रहे है। जानकारी के मुताबिक सैलरी में होने वाली कटौती के विरोध में राजस्थान पुलिस के करीब 250 सिपाही एक दिन की छुट्टी पर चले गए। दरअसल, आठ जवानों को इस दौरे में राजनाथ को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देना था, लेकिन वे सभी के सभी छुट्टी पर चले गए।

इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने फजीहत होता देख दूसरी पुलिस टीम को भेजकर गृहमंत्री को सलामी देने का कार्यक्रम आयोजित किया। अब इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही आदेश नहीं मानने वाले जवानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं राजस्थान के डीजीपी अजीत सिंह ने कहा, ‘इस तरह की अनुशासनहीनता को स्वीकार नहीं किया जाएगा। सिपाहियों का यह दल सैलरी में कटौती की अफवाह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था।’

इससे पहले जवानों ने एडीजी एमएल लाठर को भी ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से इनकार कर दिया था। उस समय भी दूसरी टीम बुलाकर ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया। हालांकि, गृहमंत्री के मामले में जोधपुर के पुलिस कमिश्नर अशोक राठौड़ का कहना है कि किसी वीवीआईपी या वीआईपी को सलामी देने के लिए टीम निर्धारित नहीं होती। गृहमंत्री के दौरे के वक्त ज्यादातर जवान छुट्टी पर थे। इसलिए उनकी जगह दूसरी टीम भेजकर सलामी दिलवाई गई।

ये भी पढ़े

बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में विश्व विजेता बने विपनेश

Share this on WhatsAppगाजियाबाद(शिवम गौड़) बॉडी बिल्डिंग के मिस्टर गाजियाबाद रह चुके विपनेश चौधरी ने फिर …

error: Content is protected !!