Monday , October 23 2017
Breaking News
Home / Breaking News / Twitter ने किया वादा पूरा, अब इतना लंबा ट्वीट होगा मुमकिन

Twitter ने किया वादा पूरा, अब इतना लंबा ट्वीट होगा मुमकिन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अपने यूजर्स को एक खुशखबरी दी है. ट्विटर ने अपनी कैरेक्टर लिमिट 140 से बढ़ाकर 280 करने का फैसला किया है. इसके लिए बाकायदा टेस्ट शुरू हो चुका है. मंगलवार को ट्विटर ने ट्वीट किया, ‘क्या आपके ट्वीट 140 कैरेक्टर में फिट नहीं होते? हम छोटे ग्रुप के साथ एक नई कोशिश कर रहे हैं. ट्विटर की कैरेक्टर लिमिट 280 होने जा रही है.

पहले यूजर्स को 280 करैक्टर्स वाले ट्वीट करने की सुविधा मिलेगी। ट्विटर पर कई बार यूजर्स को अपनी बात के लिए शॉर्टकट शब्दों का प्रयोग करना पड़ता था। इसके अलावा यूजर्स को एक ही मुद्दे पर कई ट्वीट करने होते थे, क्योंकि अक्षरों की लिमिट की वजह से एक ट्वीट में सबकुछ नहीं लिखा जा सकता था बता दें कि इससे पहले 2016 में भी केरैक्टर की संख्या 10 हजार करने की बात सामने आई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस समय कंपनी के सीईओ और को फाउंडर जैक डोर्सी ने ही इस अपडेट को रोलआउट करने से रोक लिया था। अब ट्व‍िटर को अपने इस कदम के बाद भरोसा है कि केरैक्टर सीमा बढ़ाने से ट्वीटर पर ज्यादा लोग जुड़ेंगे और पुराने यूजर्स ज्यादा से ज्यादा ट्वीट करेंगे जापानी लैंग्वेज में अधिकतर ट्वीट 15 करैक्टर में होते हैं, जबकि अंग्रेजी में 34 करैक्टर में होते हैं. रिसर्च में हमने पाया कि अंग्रेजी में ट्वीट करने वाले लोगों में इसे लेकर काफी निराशा है.

ये भी पढ़े

बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में विश्व विजेता बने विपनेश

Share this on WhatsAppगाजियाबाद(शिवम गौड़) बॉडी बिल्डिंग के मिस्टर गाजियाबाद रह चुके विपनेश चौधरी ने फिर …

error: Content is protected !!